ब्लॉग से कमाई | MeriRai.com एड शेयरिंग

ब्लॉग से कमाई
MeriRai.com एड शेयरिंग

इसमें कोई दो राय नहीं है की हम MeriRai.com को हिंदी जगत की सबसे अधिक पढ़ी जाने वाली वेबसाइट बनाने का विचार रखते है । और इस काम में हम जुटे हुए है । हम यह बात अच्छे से जानते है की हमारे ब्लॉगर ही हमारी सोच की आधारशीला है । और इसके लिए हम अपने ब्लोग्गेर्स की राय एवं अपने विचारो को जोड़ कर MeriRai.com को विश्वस्तर की एक वेबसाइट बनाने के लिए सृदृढ़ है ।

पिछले कुछ दिनों में कई ब्लोग्गेर्स ने हमें ईमेल के द्वारा ये पूछा की क्या MeriRai.com में लिखने से उन्हें किसी तरह का मानदेय या मेहनताना या परिश्रामिक मिलेगा। हमें यह बताने में काफी हर्ष हो रहा है की इसका जवाब हम हाँ में दे रहे है। परन्तु जितनी अनूठी यह वेबसाइट है उतना हे अनूठा हमारा मानदेय भी है ।

अगर आप MeriRai.com के backend में लॉगिन करेंगे तो आपको एक एडवरटाइजिंग का ऑप्शन दिखेगा। वहाँ आप “Advertising” का ऑप्शन देखेंगे। इस जगह आप अपने एड कोड पेस्ट कर सकते है। यह एड आपके लेख / पोस्ट के ऊपर एवं नीचे दिखाए जायेंगे । इन एड को हमने इस तरह से बाँटा है की ब्लॉगर के एड ७५ % समय एवं MeriRai.com के एड २५% समय की लिए दिखाए जायेंगे । आप अपने एड के एनालिटिक्स टूल्स में जा कर देख सकते है की आपके एड कितनी बाद दिखाए गए । यह प्रक्रिया पारदर्शी है |

इससे ब्लोग्गेर्स को एड से होने वाली कमाई मिल जाएगी। हमारा मानना है की ७५% समय एड दिखने से एडसेंस आदि के द्वारा कमाई काफी अच्छी हो सकती है । हम ब्लॉग के ऊपर एवं नीचे के एड में केवल २५% समय अपने एड पेश करेंगे | परन्तु हम सिर्फ गूगल एडसेंस या HTML के एड को ही दिखा सकते है । इसका कारन यह है की हम सिर्फ “फैमिली फ्रेंडली” एड को ही अपनी साइट पर दिखाना चाहते है। कई एड नेटवर्क हर प्रकार के एड दिखाते है जो हम अपनी साइट पर नहीं चाहते है।

जिन लोगो ने हमसे मानदेय / मेहनताना / परिश्रामिक की बात की थी हमने उनकी राय जानने की भी कोशिश की। हमसे कहा गया की क्यों ना हर पोस्ट का कोई परिश्रामिक तय किया जाये और वह ब्लॉगर को दिया जाये। यह एक अच्छा विकप्ल है। परन्तु हम अपने पिछले अंग्रेजी ब्लॉग्स (Articles2Read.com और Freshticles.com ) के अनुभवों एवं दूसरी वेबसाइट्स पर होने वाले मॉडल्स को देख कर ऐसा परिश्रामिक मॉडल लाये है ।

MeriRai.com के लेखक 

 

[wysija_form id=”2″]

error: Content is protected !!