बीमारियों को खत्म कर देगा यह मिश्रण

0

बीमारियों को खत्म कर देगा यह मिश्रण

जैतून (Olive) स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभकारी होता है.

जैतून के फलों को कई प्रकार से खाने के रूप में उपयोग किया जाता है. वही दूसरी और जैतून के तेल का भी उपयोग बृहद रूप में किया जाता है. जैतून का तेल आपके शरीर के लिए कितना अहम होता है. यह हम आज आपको बताने जा रहे हैं.

जो लोग जैतून के तेल को अपने खाने में शामिल करते हैं उन्हें पेट से संबंधित समस्याओं से निजात मिलती है. जैतून में लैक्सटिव गुण पाए जाते हैं. इसलिए यह आपके पेट में कब्ज नहीं बनने देता जैतून में पाया जाने वाला एंटी ऑक्सीडेंट और विटामिन ई आपकी उम्र को नहीं बढ़ने देता है.

आप अपने चेहरे पर जैतून के तेल से मालिश करते हैं, तो यह आपके लिए आपकी त्वचा के लिए बहुत लाभकारी होता है. जैतून और नींबू का सेवन आपके शरीर में हड्डियों की सभी प्रकार की बीमारियों को दूर करता है. और यह आपको दर्द से आराम दिलाता है.

कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित करने के लिए अगर आप जैतून के तेल में नींबू का रस मिलाकर ले रहे हैं तो वह आपके कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित करता है. जैतून और नीबू से बना यह चमत्कारिक मिश्रण आपको ऊपर दि गई सारी परेशानियों को दूर कर देता है.

इस मिश्रण को बनाने के लिए आपको निम्न बातों का ध्यान देना है.

मात्रा
जैतून का तेल आधा चम्मच
ताजा नींबू का रस आधा चम्मच

विधि- जैतून और नीबू के रस को बराबर की मात्रा में मिलाकर नाश्ते से आधा घंटा पहले लेना हैं. यह मिश्रण आप रोज ले सकते हैं. पर ध्यान रखे एक चम्मच से ज्यादा नहीं लेना हैं. वार्ना यह आपको नुक्सान देने लगेगा.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply
मेरी राय ऍप MeriRai App 😷

अब अपने पसंदीदा लेखक और रचनाओं को और आसानी से पढ़िए। मेरी राय ऍप डाउनलोड करे | 5 Mb से कम जगह |

error: Content is protected !!